बंद करे

साईं मंदिर मुरादाबाद

साईं मंदिर मुरादाबाद में श्री साईं करुणा धाम के आस-पास चरण II क्षेत्र डीन दयाल नगर में स्थित है। मंदिर सभी धर्मों के अनुयायियों का स्वागत करता है। मंदिर का मुख्य देवता साईं बाबा है।

लोकगीत के अनुसार, उन्हें अलौकिक शक्तियों और उपचार क्षमता कहा जाता था; कहा जाता है कि शिरडी साईं बाबा ने भगवान की एकता की घोषणा की और साबित कर दिया है या जिसे ‘सबका मलिक एक’ भी कहा जाता है।

यह मंदिर साईं भक्तों के बीच बहुत लोकप्रिय है। मंदिर का वास्तुकला बहुत अच्छा है। यह बहुत आकर्षक लग रहा है। मंदिर का वातावरण बहुत शांतिपूर्ण है। यहां आने के बाद कोई भी आराम महसूस कर सकता है।

यह साईं बाबा का एक महान मंदिर है। वहां कोई भी व्यक्ति आराम महसूस कर सकता है। कोई भी प्रतिबंध के बिना इस मंदिर का आनंद ले सकता है। मैंने अपने दोस्तों के साथ कई बार इसका दौरा किया। मैं कह सकता हूं कि मुरादाबाद में जाने के लिए यह एक बेहतरीन जगह है।

कैसे पहुंचें:

बाय एयर

निकटतम कामकाजी घरेलू हवाई अड्डा पंत नगर शहर है, 86 किमी दूर, दूसरा हवाई अड्डा देहरादून हवाई अड्डा है। मुरादाबाद देहरादून हवाई अड्डे (डीईडी), देहरादून, उत्तराखंड से 175 किमी दूर है। आईजीआई दिल्ली 154 किमी दूर है। मुंडापंदे में मोरादाबाद हवाई अड्डे घरेलू यातायात के लिए अभी तक खुला नहीं है।

ट्रेन द्वारा

मुरादाबाद रेलवे स्टेशन से 5 किमी दूर है।

सड़क के द्वारा

मुरादाबाद बस स्टैंड से 5 किमी दूर है। ऑटो स्टैंड और ई रिक्शा बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन से आसानी से उपलब्ध हैं